Safai Karmchari Vacancy: सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

Safai Karmchari Vacancy: सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू: सफाई कर्मचारी भर्ती के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सफाई कर्मचारी के 24797 के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन 4 मार्च से 24 मार्च 2024 तक किए जाएंगे. सफाई कर्मचारी भर्ती की आवेदन तिथियां, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, योग्यता, चयन प्रक्रिया आदि की पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवा दी गई है.

Safai Karmchari Vacancy

ads1

आवेदन शुल्क

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क को विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग-अलग निर्धारित किया गया है। आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है, अनारक्षित वर्ग के लिए ₹600 और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए भी ₹400 है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाना होगा।

आयु सीमा

न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम 40 वर्ष है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को की जाएगी।

ads1

शैक्षणिक योग्यता

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी का राजस्थान का मूल निवासी होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

राजस्थान में सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। नगरीय निकायों के लिए विज्ञापित पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों का चयन निकाय स्तर पर गठित चयन समिति द्वारा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। 

इसके बाद, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल जाँच की प्रक्रिया होगी। चयन समिति द्वारा यदि आवश्यक समझा जाए तो अभ्यर्थियों की उपयोगिता का परीक्षण उन्हें मौके पर सफाई कार्य करवाकर किया जा सकता है, जैसे कि रोड सफाई, स्वीपिंग, नालों की सफाई आदि। भर्ती प्रक्रिया में चयन समिति का निर्णय अंतिम होगा।

ads1

आवेदन फॉर्म कैसे भरें

Step 1 : सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना होगा।

Step 2 : आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है।

Step 3 : लिंक को ओपन करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जायेगा।

Step 4 : अब यहाँ मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी को भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Step 5 : अब उपलब्ध मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Step 6 : शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Step 7 : अब आपको आवदेन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लेना है।

Important Links

अप्लाई ऑनलाइन : Click Here

आधिकारिक नोटिफिकेशन : Click Here

आधिकारिक वेबसाइट : Click Here

Previous Post Next Post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
शिक्षा समाचार, सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे ग्रुप से जुड़े - यहाँ क्लिक करें