Skip to main content

RRB NTPC Fee Refund Process in Hindi RRB NTPC Fee Refund Link and Refund Status

RRB NTPC Fee Refund Process in Hindi RRB NTPC Fee Refund Link and Refund Status: रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB NTPC Exam 2021 भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस रीफंड की प्रोसेस शुरू कर दी है. बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि 2019 में किए गए आवेदनों के संदर्भ में जो उम्‍मीदवार ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए हैं, उनकी फीस अब वापस की जा रही है. फीस रिफंड का ऑफिशियल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है.

Join Telegram Channel: Click Here

Join Whatsapp Group: Click Here


RRB NTPC Fee Refund Process in Hindi

रेलवे NTPC द्वारा फीस रिफंड के लिए आवेदन 11 अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक मांगे गए हैं. इसके लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इसमें सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए ₹400 और महिलाओं एवं आरक्षित वर्गों के लिए ₹250 का रिफंड किया जाएगा.


Fee Refund Link :  Click Here


Rs. 250/- for SC/ ST/ ExSM/ PwBD/ Female/ Minority/ EBC/ Transgender Candidates

Rs. 400/- for Other


10वीं/12वीं पास सरकारी नौकरी : Click Here


RRB NTPC Fee Refund Link and Refund Status

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा देश के सबसे बड़े भर्ती अभियानों में से एक है. जिसमें रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) परीक्षा के विभिन्न स्तरों के माध्यम से नॉन टेक्निकल पॉपुलर कटैगरी पोस्ट में रिक्तियों को भरने के लिए कैंडिडेट्स को सिलेक्ट किया जाता है. PwBD, महिला, ट्रांसजेंडर, भूतपूर्व सैनिक कैंडिडेट्स और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक समुदायों, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के कैंडिडेड्स को परीक्षा शुल्क पूरी तरह से वापस की जाएगी. अन्य कैटगरी के कैंडिडेट्स जिन्होंने आवेदन शुल्क के रूप में 500 का भुगतान किया था उन्हें 400 रुपए वापस कर दिए जाएंगे. आरआरबी ने कहा कि परीक्षा शुल्क के वापसी योग्य फीस को लागू होने वाले बैंक शुल्क में कटौती को काट कर दिया जाएगा.


Important Links

Fee Refund Link

Click Here

Fee Refund Date

11 August to 31 August 2021
Fee Refund Notice

Click Here

Official Website

Click Here