Skip to main content

Rajasthan COVID 19 Hospital Bed, ICU And Ventilator Status राजस्थान COVID 19 अस्पताल बेड स्टेटस

Rajasthan COVID 19 Hospital Bed, ICU And Ventilator Status राजस्थान COVID 19 अस्पताल बेड स्टेटस / राजस्थान के अस्पतालों में ऑनलाइन देखिए बेड खाली हैं या नहीं? सरकार ने शुरू किया Online Portal: राजस्थान में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. इस संकटकाल में अस्पताल में बेड्स को लेकर भारी किल्लत हो रही है. इस स्थिति में मरीजों को ये पता नहीं चल रहा कि वे किस अस्पताल में जाएं, जहां उन्हें बेड खाली मिल सके. भर्ती मरीजों के परिजनों को बेडों की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना का इलाज कर रहे सरकारी एवं निजी अस्पतालों में उपलब्ध बेड की जानकारी ऑनलाइन कर दी है.

Join Telegram Channel : Click Here
Join Whatsapp Group : Click Here
Rajasthan COVID 19 Hospital Bed, ICU And Ventilator Status राजस्थान COVID 19 अस्पताल बेड स्टेटस

Rajasthan COVID 19 Hospital Bed, ICU And Ventilator Status

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में उपलब्ध बेड के संबंध में ऑनलाइन पोर्टल शुरू कर दिया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से राज्‍य के सभी अस्पतालों में उपलब्ध विभिन्न श्रेणी के बेड जैसे कि सामान्य बेड, ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड और आईसीयू में वेंटिलेटर और वेंटिलेटर के बिना उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

राजस्थान सरकार ने मरीजों के परिजनों की पीड़ा को समझते हुए विभिन्न जिलों में खाली बेडों की संख्या का स्टेटस LIVE प्रसारित करने को लेकर एक वेब पोर्टल शुरू किया है, ताकि प्रदेशवासियों को थोड़ी राहत मिल सके.

राजस्थान के अस्पतालों में ऑनलाइन देखिए बेड खाली हैं या नहीं?

अब आप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं कि किस हॉस्पिटल में General Beds, Oxygen Beds, ICU Beds Without ventilator, ICU Beds With ventilator कितने खाली है या नहीं है. चेक करने का डायरेक्ट लिंक राजस्थान सरकार के द्वारा नीचे उपलब्ध करा दिया गया है. इसके साथ ही आप यहां से संबंधित अस्पताल के फोन नंबर भी देख सकते हैं.

यहां से देखें की किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं : Click Here

कोरोना काल के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी सभी प्रकार के निर्देश तथा कोरोना गाइडलाइन एक ही स्थान पर दिए गए लिंक के द्वारा देखी जा सकती है : Click Here

मरीज को भर्ती अथवा रेफर के लिए निशुल्क एंबुलेंस सुविधा : Click Here

वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन : Click Here