Skip to main content

प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे Competitive Exams Free Travel Roadways

प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे : राजस्थान की साधारण और डीलक्स रोडवेज बसों में अब केंद्र और राज्य की प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी अब फ्री में यात्रा कर सकेंगे. आपको बता दे की यह सुविधा राजस्थान के युवा ब्रांड एंबेस्डर को भी मिलेगी. राजस्थान सरकार से मंजूरी मिलने के बाद रोडवेज प्रशासन ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया है। रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने कहा कि युवा एम्बेसडर्स को मुफ्त यात्रा सुविधा आरएफआईडी कार्ड के आधार पर देंगे। यह सुविधा परीक्षा के 1 दिन पूर्व से लेकर परीक्षा समाप्ति के अगले दिन तक मिलेगी। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र और फोटो युक्त आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा।

Join Telegram Channel: Click Here
Join Whatsapp Group: Click Here

प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे

प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे

Competitive Exams Free Travel Roadways

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश बजट 2021-22 को आमजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाला विकासोन्मुखी बजट बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत बजट प्रदेश की जनता के सपनों को पूरा करने वाला है। 

मंत्री खाचरियावास ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को राजस्थान रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कराई जाएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि सबसे बड़ा फैसला ग्रामीण परिवहन बस सेवा शुरू करना है। प्रदेश की हर सडक़ पर लोगों को आवागमन के लिए साधन मिलेगा। राजस्थान के जिस रूट पर आजादी के बाद बसें नहीं चली, वहां पर भी बसें चलेगी। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नई बसों का संचालन पर मोटर व्हीकल टैक्स में 3 वर्ष तक छूट का प्रावधान किया गया है।


प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगेप्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह अच्छी खबर है। अब परीक्षा से 1 दिन पहले और परीक्षा के अगले दिन तक निवास से परीक्षा स्थल तक आने जाने की रोडवेज में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र और फोटो युक्त आईडी कार्ड दिखाना होगा। इस योजना से प्रतियोगी परीक्षार्थियों को काफी राहत मिलेगी।

राजस्थान बेरोजगारी भत्ता की पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: