Skip to main content

GoRojgar.Com

Govt Jobs | Results | Admit Cards

1804033799451125495

School College Kab Khulenge 2020 Latest update

School College Kab Khulenge 2020 Latest update

School College Kab Khulenge 2020 Latest update

हमारे Whatsapp Group में शामिल होने के लिए यहाँ क्लिक करे - Click Here

School College Kab Khulenge 2020  Latest update


15 अक्टूबर से खुल रहे स्कूल, शिक्षा मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस :

केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से स्कूलों को खोलने की इजाजत दी है। गाइडलाइन्स के मुताबिक, छात्र पैरेंट्स की लिखित सहमति से ही स्कूल जा सकते है। कोरोना महामारी के बीच सरकार लगातार इस कोशिश में है कि स्कूल कॉलेजों को खोला जाए, इसके लिए लगातार योजनाएं बना रही है। इस कड़ी में सरकार ने अनलॉक- 3 (Unlock- 3) की घोषणा की, जिसके तहत लोगों को  कुछ छूट भी दी गई है, इससे पहले हाल ही में छात्रों ने यूजीसी द्वारा गाइडलाइन जारी किए जाने के बाद फाइनल ईयर की परीक्षा करवाए जाने का विरोध किया था, उनका कहना था कि इससे छात्रों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है। राजस्थान में स्कूल खोलने पर राजस्थान सरकार ने केन्द्र सरकार को सुझाव दिया है कि स्कूल सितम्बर तक खोले जाए, इसके साथ ही राजस्थान सरकार ने सभी अभिभावकों से भी सुझाव मांगे है जिसमे उन्होंने अभिभावकों से पूछा है कि स्कूल किस समय खोलना उचित रहेगा इसलिए अभिभावक भी इस बारे में अवगत करा सकते है।

 

केंद्र सरकार ने लिया यह फैसला -

केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से स्कूलों को खोलने की इजाजत दी है। गाइडलाइन्स के मुताबिक, छात्र पैरेंट्स की लिखित सहमति से ही स्कूल जा सकते है। अब अनलॉक- 3 में गृह मंत्रालय ने तीसरे फेज में कई एक्टिविटी से रोक हटा ली है, लेकिन स्कूलों को अभी भी बंद ही रखने का फैसला किया गया है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स और शैक्षणिक संस्थान देश में 31 सितम्बर तक बंद रखे जाएंगे। गृह मंत्रालय के मुताबिक यह फैसला अलग-अलग राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों से सलाह करके लिया गया है।

 

सारी एक्टिविटी ऑनलाइन की जा रही है। हालांकि, ज्यादातर राज्यो और सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट घोषित किए जा चुके हैं। अलग-अलग क्लासेज के लिए एडमिशन भी किया जा रहा है, लेकिन यह सब ऑनलाइन हो रहा है। एक्सपर्ट्स का भी यही कहना है कि अभी स्कूल कॉलेज खोलना ठीक नहीं होगा क्योंकि इससे छात्रों के स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है।

 

JCEmRWVhRWRdNqVtNWZ3NWZ3NWY1NGtdMWZaNax4LGJ8NGVbMGJ4MCN=